rojgar mela

Rojgar Mela 2023: पीएम मोदी ने 71 हजार युवाओं को दी नौकरी की सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान “रोजगार मेला” (Rizgar Mela) के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में करीब 71 हजार कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने स्पीच के दौरान कहा कि व्यापार-कारोबार की दुनिया में कहा जाता है कि कंज्यूमर इज ऑलवेज राइट. वैसे ही शासन व्यवस्था में हमारा मंत्र होना चाहिए सिटीजन इज ऑलवेज राइट। पीएम मोदी ने कहा कि पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है. ये पारदर्शिता बेहतर तरीके से उन्हें प्रतियोगिता में उतरने के लिए प्रेरित करती है. हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है।

हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे पूरा करके दिखती है, पिछले साल धनतेरस के पावन अवसर पर रोज़गार मेले का आयोजन किया गया था। लेकिन आज रोज़गार मेले में सरकारी सेवा पाने वाले कुछ युवा साथियों से बात करने का मौक़ा मिला है। उनके चेहरे पर ख़ुशी का भाव है।

नियुक्ति पत्र प्राप्‍त करने वाले युवा देशभर में विभिन्‍न सरकारी विभागों में लोको-पायलट, कनिष्‍ठ अभियंता, तकनीशियन, निरीक्षक, उप निरीक्षक, कांस्‍टेबल, आशुलिपिक और कनिष्‍ठ लेखाकार, नर्स, डॉक्‍टर, आयकर निरीक्षक, ग्रामीण डाक सेवक, अध्‍यापक और सुरक्षा अधिकारी के पदों पर नियुक्‍त किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Actress khushi kapoor Unseen Pictures उर्फ़ी जावेद का सबसे हॉट अवतार ढाया क़हर : Bollywood Update